भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान अंपायरिंग करने वाले अंपयारो एवं कोहली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड…….

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वे भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले के अंपायरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे। बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने आरोप लगाया था कि विराट कोहली ने फेक फील्डिंग की थी और इस मामले पर अंपायरों ने ध्यान नहीं दिया था।

बीसीबी के मुताबिक, “हमने इसके बारे में बात की है। आपने भी इसे टीवी में देखा है और सबकुछ आपके सामने हुआ है।  फेक थ्रो का मामला था जिसके बारे में हमने अंपायर्स को बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका ध्यान इस पर नहीं गया और इसीलिए वह रीव्यू नहीं ले सके। शाकिब ने अंपायर से काफी बात की थी और मैच के बाद भी उनसे बात की थी। शाकिब ने अंपायरों से मैच को शुरू कराने के लिए थोड़ा और समय लेने के लिए कहा था, लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम होता है।

नुरुल ने क्या आरोप लगाया था?

मैच समाप्त होने के बाद नुरुल ने कहा था कि कोहली ने फेक फील्डिंग की थी। यह बात तो सही है कि कोहली ने हाथ में गेंद नहीं होने के बावजूद थ्रो करने का एक्शन किया था। इस चीज पर मैदानी बल्लेबाजों का ध्यान नहीं गया और अंपायरों ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया। नियमों के मुताबिक यदि फील्डर की किसी हरकत से बल्लेबाजों को भटकाया जाता है तो बल्लेबाजी वाली टीम को पेनल्टी के पांच रन मिलते हैं। नुरुल यही बात दोहरा रहे थे कि अंपायरों ने अगर इस घटना पर ध्यान दिया होता तो शायद बांग्लादेश को वे रन मिलते और उनकी टीम मैच जीती होती।