पटना विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में गुरुवार को अचानक आग लगने से अफरातफरी, गैरजरूरी कागजात जलकर हुए राख

पटना विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में गुरुवार को अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। दोपहर साढ़े 12 बजे परीक्षा भवन की पुरानी सीढ़ी के पास कचरे के ढेर से आग फैलने की बात सामने आई। जिसने कुछ ही समय में परिसर को धुएं से भर दिया और शॉर्ट सर्किट होने से कुछ विभागों की बिजली चली गई।

जिस समय यह घटना हुई उस समय परीक्षा भवन में कई कर्मी मौजूद थे। आनन फानन में परिसर में रखे चार फायर एक्टिग्यूसर के जरिए आधे घंटे तक आग बुझाने की कोशिश की गई। साथही फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी गई।

पौने दो बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है किन्तु परीक्षा विभाग में रखे गई गैरजरूरी कागजात जलकर राख हो गए। विवि सूत्रों ने बताया कि सैंकड़ों पुरानी उत्तर पुस्तिकाएं जलकर खाक हो गई हैं। वहीं पीयू के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की वजहों की जांच की जा रही है।

पीयू के परीक्षा नियंत्रक आरके मंडल ने कहा कि बिल्डिंग से छत की ओर जाने वाली लोहे की बनी घुमावदार सीढ़ी के एक कोने में आग लगी थी। यह सीढ़ी परीक्षा विभाग से होकर छत तक जाती है। इसका उपयोग न के बराबर होता है। इसी सीढ़ी के एक हिस्से में पड़े अनुपयोगी सामानों में आग लगी थी। उन्होंने पुरानी उत्तरपुस्तिकाओं या कागजात के जलने से इंकार किया है।