ईद के अवसर पर गांधी मैदान में अदा की गई ईद की नमाज, आमिर सुब्हानी सहित कई बड़ी हस्ति हुए शामिल।

पटना: ईद का चांद दिखने के बाद आज पूरा भारतवर्ष ईद का जश्न मना रहा है। ईद के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में भी आज सुबह ईद की नमाज अदा की गई। इस जश्न के अवसर पर गांधी मैदान में मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी सहित कई बड़ी हस्ती मौजूद रहे। ईद के पावन पर्व के अवसर पर ईद की नवाज अदा करने गांधी मैदान पहुंचे सभी मुस्लिम भाइयों ने परवरदिगार से देश में अमन,चैन और मोहब्बत लाने कि दुआएं मांगी। इस अवसर पर आज बच्चों, बड़े और बूढ़ों में काफी उत्साह देखने को मिला। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से गाँधी मैदान में ईद के नवाज का कार्यक्रम नही हो पाया था।


विदित हो कि इस वर्ष पूरे भारत में ईद का त्योहार दिनांक 03 मई, 2022 को मनाया जा रहा है। इस अवसर काफी लंबे समय से ही गाँधी मैदान में ईद की नमाज अदा की जाती रही है जिसमें काफी संख्या में लोग भाग लेते हैं।

गाँधी मैदान, पटना में नमाजियों का आगमन गेट नं. 5, 7 एवं 10 से हुआ तथा वाहन के साथ आने वाले नमाजियों के वाहनों का प्रवेश गेट नं. 5 एवं 7 से हुआ। इन वाहनों की पार्किंग गेट नं. 5 एवं 7 के बीच बैरिकेडिंग से की गई। पुलिस अधीक्षक, यातायात की निगरानी में पार्किंग की व्यवस्था की गई थी।

नमाज अदा करने के वक्त धूल से नमाजियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए गाँधी मैदान में पहले से ही पानी का छिड़काव सुनिश्चित किया गया था। नमाजियों के लिए जलापूर्ति की सुदृढ़ व्यवस्था की गई थी।


ईद के नमाज के अवसर पर गाँधी मैदान में डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ एवं आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ पाँच एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी। चार एम्बुलेंस गाँधी मैदान एवं एक एम्बुलेंस जिला नियंत्रण कक्ष के परिसर में उपलब्ध नजर आई। गाँधी मैदान में दो फायर दस्ता एवं जिला नियंत्रण कक्ष में एक फायर दस्ता प्रतिनियुक्त रहा।