बिहार में आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, राजद के 17,जेडीयू के 13, कांग्रेस के 3, हम और निर्दलीय के 1-1 विधायक होंगे मंत्रिमंडल में शामिल……

बिहार में हुए सियासी बदलाव के बाद अब सभी की नजरें बिहार सरकार के नये मंत्रिमंडल के विस्तार पर टिकी हुई हैं। बिहार में नए मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार 16 अगस्त यानी आज होना तय माना जा रहा है। सोमवार को सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लंबी चर्चा हुई। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने राजभवन से समय मांगा। महागठबंधन की सभी पार्टियों ने मंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची लगभग पूरी कर ली है। इस नए मंत्रिमंडल में सबसे अधिक मंत्री राजद के ही होंगे। वहीं अवध बिहारी चौधरी का नाम स्पीकर के लिए सबसे आगे चल रहा है। विधान परिषद में सभापति के लिए जेडीयू की ओर से प्रो. रामवचन राय का नाम आगे चल रहा है।

जदयू नए चेहरों को दे सकती है मंत्री बनने का मौका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस कोटे से राजेश कुमार और शकील अहमद नीतीश सरकार के नए मंत्रिमंडल में मंत्री बनेंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। वहीं इससे पहले मंत्रियों के नामों को लेकर कॉंग्रेस कार्यालय में जमकर हंगामा भी हुआ। नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां भी शुरू हो गई है। लेकिन नीतीश मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों की शपथ एक साथ नहीं होगी। मंत्री पद के बंटवारे को लेकर जो फार्मूला तय किया गया है उसके अनुसार आरजेडी को 17, जेडीयू को 13, कांग्रेस को 3, हम को 1, निर्दलीय को 1 मंत्री पद मिलना लगभग तय माना जा रहा है। इस बार जदयू के कुछ नए चेहरे भी दिख सकते हैं वहीं पुराने चेहरे के ड्रॉप होने की भी संभावना है।

राजद के संभावित मंत्री
राजद से तेजप्रताप यादव, कुमार सर्वजीत, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, आलोक कुमार मेहता, ललित यादव, अनिता देवी, जितेन्द्र कुमार राय, चन्द्रशेखर, भाई वीरेन्द्र, समीर महासेठ, वीणा सिंह, रणविजय साहू, बच्चा पांडेय और कार्तिक सिंह को अवसर मिल सकता है।

जदयू कोटे से संभावित मंत्री
वहीं जदयू कोटे से बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा, संजय झा, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज, जमां खान, अशोक चौधरी, शीला मंडल को मंत्री बनाया जा सकता है।