दूसरी बार मुख्यमंत्री के कारकेड पर हुआ हमला, इस बार काफिले में मौजूद नहीं थे नीतीश कुमार, बाल बाल बचे कारकेड में शामिल सुरक्षाकर्मी….

पटना के गौरीचक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हमला हुआ है। हालांकि जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त नीतीश कुमार इस काफिले में शामिल नहीं थे। लोगों के द्वारा किए गए इस पथराव में कारकेड में शामिल कई गाड़ियों के शीशे भी टूटे हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना गौरीचक थाना के सोहगी गांव के पास हुई है। यहां अज्ञात लोगों ने सीएम के काफिले को निशाना बनाया है। इस कारकेड में सिर्फ मुख्यमंत्री के सुरक्षा में लगे हुए सुरक्षाकर्मी ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि मोड़ पर पहले से लोग एक युवक की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। युवक पिछले 14 दिनों से गायब था। मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने वालो की तलाश पुलिस ने जारी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोमवार को पटना से गया जाना था। वो वहां सूखी की स्थिति पर बैठक करने के साथ रबर डैम का निरीक्षण भी करने वाले हैं। हालांकि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जाने वाले हैं। मगर हेलीपैड से अन्य स्थान पर उनके जाने के लिए कारकेड को पटना से गया भेजा जा रहा था। इसपर लोगों ने हमला कर दिया। मुख्यमंत्री के कारकेड पर हमला की सूचना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस के वरीय पदाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने पहले परिजनों को समझाने का प्रयास किया लेकिन जब परिजन नहीं माने तो लाठी चार्ज कर सब को खदेड़ दिया। इस मामले में पुलिस और ट्रैफिक की लापरवाही की बात भी सामने आ रही है।

युवक की हत्या से लोग थे नाराज
बताया जा रहा है कि गौरीचक सोहगी मोड़ निवासी साधु लाल का बेटा सन्नी कुमार 14 दिनों से गायब था। रविवार को बेउर के पास पैन में उसका शव मिला। इसके बाद लोगों में बड़ा आक्रोश था। लोग शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन कर रहे थे। हमले में सीएम के कारकेड में शामिल पुलिसकर्मियों ने किसी तरह मुख्यमंत्री के कारकेड को आगे बढ़ाया। इस दौरान हुए पथराव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारकेड में शामिल कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें भी लगने की खबर है।