BIG BREAKING: राजधानी पटना में सात दिनों के लिए फिर से संपूर्ण लॉकडाउन, डीएम ने जारी किया आदेश

अभी अभी बड़ी खबर आ रही है पटना से, जहां कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने फिर से लॉकडाउन लगाने का बड़ा फैसला किया है.

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए डीएम ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में 7 दिनों के लिए पटना में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक यानी कि एक हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

राशन और दवा दुकानें, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट

7 दिनों के लॉकडाउन में जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी. राशन और दवा दुकानें, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट दी गई है. बेवजह बाहर निकले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा. नियम का पालन नहीं करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. इस दौरान जरूरत के सामानों की दुकान का समय निर्धारित किया गया है. सुबह 6 से 10 बजे और शाम 4 से 7 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी.

बिहार में 749 कोरोना के नये मरीज मिले

सिर्फ पटना में बुधवार को एक साथ कोरोना के 235 नए मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. वहीं बिहार में 749 कोरोना के नये मरीज मिले है. नये मरीज मिलने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बिहार में 13274 हो गया है. जबकि 9338 मरीज ठीक हो गए है.

 

भागलपुर में 5 दिनों तक लॉकडाउन

भागलपुर में पिछले 24 घंटे में 26 नए मरीज मिले हैं। जिले में बढ़ते संक्रमण को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने अगले पांच दिनों तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। 9 जुलाई को सुबह 6 बजे से 13 जुलाई तक जिले में लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाएं चालू रहेगी। राशन और दवा दुकानें, सरकारी कार्यालय, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट दी गई है। बेवजह बाहर निकले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा।