जामिया हिंसा मामले में कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान समेत 2 नेताओं को नोटिस, दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

 

जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को सीआरपीसी की धारा 160 के अंतर्गत एक नोटिस जारी की है. जारी नोटिस में आसिफ खान को क्राइम ब्रांच, चाणक्यपुरी के समक्ष शुक्रवार को पेश होने का निर्देश मिला है. दिसंबर 2019 में न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में पूछताछ होगी. इनके अलावा क्राइम ब्रांच ने स्थानीय नेता आशू खान को भी जामिया नगर में हुई हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है.

जामिया हिंसा में पूर्व एमएलए का आया था नाम

गौरतलब है कि दिसंबर 2019 में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सीएए को लेकर प्रदर्शन हुआ था जिसमें विश्वविद्यालय के पास हिंसक प्रदर्शन हुई थी. हिंसक प्रदर्शन पर पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता आसिफ मोहम्मद खान पर एफआईआर दर्ज की थी. पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान 18 दिसंबर को जामिया नगर थाने भी पहुंच गये थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि पुलिस को अगर मैं दोषी लगता हूं तो मुझे गिरफ्तार करे.

दिल्ली विधानसभा 2013 के चुनाव में आसिफ खान दिल्ली के ओखला क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रहे हैं. लेकिन इस बार कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. और वे इसबार ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है.