युवा आक्रोश रैली में राहुल ने पीएम पर बोला हमला, कहा देश के करोड़ों युवाओं ने एक साल में खोया रोजगार

 

राजस्थान के जयपुर में बेरोजगारी, महंगाई और केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर जयपुर में युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर केन्द्र सरकार को कटघरें में खड़ा किया. राहुल गांधी ने कहा, ’हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं. हिन्‍दुस्‍तान का युवा दुनिया को बदल सकता है, लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है. पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने अपना रोजगार खोया है.’

भारत में अबतक सबसे ज्यादा बेरोजगारी

राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि आज केद्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही है. 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. उन्होंने कहा हिन्‍दुस्‍तान को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं. राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं बंद कीं. जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ है. जीएसटी के कारण देश के कई छोटे उद्योग-धंधे बंद हो गए. राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज को दबने न दें.

जीडीपी घटकर 5% फीसदी रह गई

मोदी सरकार के दौरान देश के आर्थिक हालात पर राहुल गांधी ने कहा- यूपीए के समय देश की ग्रोथ रेट 9% थी। पूरी दुनिया हिंदुस्तान की तरफ देख रही थी। अब जहां जीडीपी नई तरीके से नापी जाती है, तो वह घटकर 5% फीसदी रह गई है। अगर यूपीए के तरीके से नापें, तो यह 2.5% ही है। यूपीए के समय हम पैसा गरीबों को देते थे। हिंदुस्तान के गरीब लोग माल खरीदते थे, तो फैक्ट्रियां चालू हो जाती थीं। उन्ही फैक्ट्रियों में रोजगार मिलता था और इन्वेस्टमेंट आता था। नरेद्र मोदी इकॉनोमिक्स नहीं पढ़ें हैं, इसलिए समझते नहीं हैं।