CAA के समर्थन में रैली निकाल रहे BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय हिरासत में, बिना इजाजत निकाल रहे थे रैली

 

कोलकाता में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को हिरासत में लिया गया है. सीएए के समर्थन में कोलकाता के टॉलीगंज फेरी से होने वाली थी. जैसे ही बीजेपी नेताओं ने रैली की शुरुआत की, तभी कोलकाता पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया.

बिना इजाजत निकाल रहे थे रैली

कैलाश विजयवर्गीय समेत कई बीजेपी नेता और कार्यकर्ता सीएए के समर्थन में अभिनंदन रैली निकाल रहे थे. इसके लिए बीजेपी नेताओं ने कोलकाता पुलिस ने इजाजत नहीं ली थी जिसके कारण पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

पुलिस के मुताबिक, ’भाजपा नेता पुलिस की अनुमति के बिना कथित रूप से मार्च आयोजित करना चाहते थे जिसके बाद उन्हें पुलिस वैन में हिरासत में लिया गया और स्थान से दूर ले जाया गया.’

भाजपा बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को दक्षिण कोलकाता में सीएए के समर्थन में ’अभिनंदन यात्रा’ के दौरान कोलकाता पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया. विजयवर्गीय मुकुल रॉय के साथ यहां सीएए के समर्थन में निकाले जा रहे रैली में भाग ले रहे थे.

सीएए के समर्थन में बीजेपी की  रैली

सीएए के समर्थन में बीजेपी ने देश के कई जगहों पर जन जागरण रैली निकाल रहे हैं. इस रैली के माध्यम से बीजेपी के नेता सीएए के बारे में देश की जनता को बता रहे हैं कि इस कानून से देश के किसी नागरिक को नहीं निकाला जाएगा. लेकिन इस कानून की आड़ में कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने देशभर में प्रदर्शन कर रही है. जिसके बाद बीजेपी ने भी सीएए के समर्थन में रैली निकाल रहे हैं.