गृह मंत्री अमित शाह ने डॉक्टरों और IMA अधिकारियों से की बात, प्रतीकात्मक विरोध न करें, सरकार उनके साथ

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अधिकारियों के साथ बातचीत की। अमित शाह ने कोरोना संकट के दौरान उनके अच्छे काम की सराहना की। उन्होंने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन भी दिया और उनसे अपील की कि वे प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध न करें, सरकार उनके साथ है।

आज रात नौ बजे विरोध स्वरूप मोमबत्ती जलाने की घोषणा

बता दें कि देश में कुछ जगहों पर इलाज के दौरान डॉक्टर और स्वास्थ कर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी, इसको लेकर IMA ने कड़ी निंदा की थी, इसके साथ ही आज रात नौ बजे आईएमए ने विरोध स्वरूप मोमबत्ती जलाने की घोषणा की है।

पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले सामने आए

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19,984 हो गई है, जिसमें 15,474 सक्रिय हैं, 3870 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 640 लोगों की मौत हो गई है। आज राजस्थान में 64 नए मामले सामने आए हैं।

उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर तैनात एएसआई कोरोना पॉजिटिव

मुंबई पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में तैनात एक महिला सहायक पुलिस निरीक्षक कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उसके छह करीबी लोगों को क्वारंटीन केंद्र में रखा गया है।

आजादपुर मंडी में कोरोना से एक विक्रेता की मौत

दिल्ली के आजादपुर मंडी में कोरोना से पहली मौत होने की सूचना आई है। मंगलवार को एक 57 साल के विक्रेता की मौत हो गई। कुछ विक्रेताओं का कहना है कि उस ब्लॉक को जहां उनकी दुकान थी, सील कर दिया गया है, वहां कोई भी नहीं है। उस तरफ के विक्रेताओं का कहना है कि उनकी दुकानों को बैरिकेड किया जाए और किसी को भी अनावश्यक रूप से वहां आने की अनुमति न दी जाए।

राजस्थान में 64 नए मामले सामने आए

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज सुबह नौ बजे तक 64 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कुल 1799 मामले हो गए हैं, जिनमें 274 ठीक हो गए, 97 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 26 लोगों की मौत हो गई।