लालू यादव को कोरोना का खतरा नहीं, उनके इलाज करनेवाले डॉक्टर को कोरोना संक्रमण नहीं

झारखंड की राजधानी रांची स्थित रिम्स में ईलाज करा रहे राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद को कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं है. क्योंकि, उनका इलाज करनेवाले किसी चिकित्सक अथवा उनके टीम के किसी स्वास्थ्यकर्मी को कोरोना का संक्रमण नहीं है. इसकी जानकारी राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ डीके सिंह ने दी.

उन्होंने कहा कि मीडिया में इस बात की आशंका जतायी गयी थी कि एक वृद्ध मरीज को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद की टीम के भी कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका है.

रिम्स के निजी वार्ड में भर्ती है लालू यादव

रिम्स निदेशक ने स्पष्ट किया कि लालू यादव रिम्स के निजी वार्ड में भर्ती हैं और वह अपने निजी कक्ष से बाहर निकल भी नहीं रहे हैं. लिहाजा उनके संक्रमित होने की कोई आशंका नहीं है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि लालू का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट का कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है, इसलिए लालू यादव को जांच की कोई आवश्यकता ही नहीं है. उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि लालू यादव की यूनिट के डॉ उमेश प्रसाद आवश्यक समझेंगे, तो उनकी जांच करायी जा सकती है.