पटना सिटी : डेढ़ करोड़ रूपये के 693.400 किलो गांजा बरामद, खेप देखकर हैरान रह गयी पुलिस

राज्य में शासन-प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए अवैध कारोबार खूब फल-फूल रहा है। इस बात की पुष्टि पटना सिटी इलाके के खिरोधपुर के पास से बरामद की गयी गांजा की बहुत खेंप करती है। दरअसल ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कांतेष कुमार मिश्रा को इस बात की भनक लगी थी कि गांजा की बहुत बड़ी खेप गंगा पार किया जाने वाला है।

सिविल ड्रेस में की गयी छापेमारी

एसपी ने थानाध्यक्ष सरोज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों को आसपास तैनात कर दिया। सूचना के आधार पर एक कंटेनर गंगा घाट पर आकर लगी। आपको बता दें कि तस्कर भी खूब शातिराना पैंतरा अपना रहा था। उन्होंने रास्ते पर अवरोधक लगा दिया ताकि पुलिस की गाड़ी आसानी से नही पहुंच सके। लेकिन कंटेनर के किनारे लगते हीं पुलिसकर्मियों ने घेरेबन्दी कर वाहन को कब्जे में ले लिया। पुलिस के आने की भनक लगते ही गांजा तस्कर और वाहन चालक अंधेरे का लाभ उठाकर गंगा कूदकर भाग खड़े हुए। और वैशाली की तरफ भाग गये।

डेढ़ करोड़ का गांजा बरामद

वाहन की तलाशी के दौरान गांजा की इतनी बड़ी खेप देखकर तो पुलिस भी एक बार हैरान हो गयी। वाहन से पुलिस ने 693.400 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। बताया जाता है कि बाजार में इसका मूल्य करीब डेढ़ करोड़ आंकी गई है। कंटेनर से दो मोबाईल भी बरामद किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। और छानबीन जारी है।

रिपोर्ट : मुकेश कुमार