पटना के पूर्व डिप्टी मेयर जियाउल्लाह खां का निधन, 90 साल की उम्र में ली अंतिम सांसें

पटना के पूर्व डिप्टी मेयर और पटना सिटी के लोदी कटरा वार्ड संख्या-64 के वार्ड काउंसलर जियाउल्लाह खां का बुधवार को निधन हो गया। जियाउल्लाह खां को लोग लंबू खां के नाम से भी लोग जानते थे। मोहम्मद खां ने करीब 90 साल की उम्र में इस दुनियां को अलविदा कह दिया। वे नगर निगम के तीन बार वार्ड पार्षद और एक बार उप महापौर की कुर्सी पर रहे।

लीवर रोग से ग्रसित थे जियाउलल्ला खां

उनके बारे में बताया जाता है कि वे लीवर रोग से ग्रसित थे। उनके परिवार में दो बेटी और चार बेटा है। उनके निधन पर शोक का तांता लग गया। असर की नमाज के बाद खादीमूल इस्लाम कश्मीरी कोठी में हाफिज मौलाना मारूफ हुसैन ने नमाज पढ़ाई। इसके बाद मो. खान को शाह की इमली स्थित मुगल की मस्जिद कब्रितान में ख़ाक-ए-सुपुर्द किया गया। मेयर सीता साहू, डिप्टी मेयर मीरा देवी, मनेर शरीफ दरगाह के दीवान सैयद शाह ऐमन इनातुल्लाह फिरदौसी मनेरी और सैयद काशिफ रज़ा सहित कई नेताओं और वार्ड पार्षदों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

कांग्रेस से शुरू की राजनीतिक कैरियर, राजद में रहते दम तोड़ा

जियाउल्लाह खां ने अपने राजनैतिक कैरियर की शुरूआत कांग्रेस से शुरू की थी। बाद में उन्होंने राजद ज्वाइन कर लिया और राजद में रहते हुए वे इस दुनियां से चल बसे। जियाउल्लाह खां की राजनीतिक विचारधारा चाहे जो भी रही हो, लेकिन वे अक्सर जमीन से जुड़े रहे। हमेशा लोगों के हितों के बारे में सोचते थे। लोग बताते हैं कि लंबू खां के परिवार में हीं समाजसेवा भरा हुआ है। कोरोना संकट और लॉकडाउन में भी उन्होंने लोगों की खूब मदद की।वे नगर निगम के तीन बार वार्ड पार्षद और एक बार उप महापौर की कुर्सी पर रहे।