कनिमोझी ने हिंदी थोपे जाने से जुड़े वाकये का किया खुलासा, कहा-एयरपोर्ट पर हिंदी में जवाब नहीं देने पर CISF अधिकारी ने पूछा-आप भारतीय हैं ?

डीएमके सांसद कनिमोझी ने खुद पर हिंदी थोपे जाने से जुड़े एक वाकये का खुलासा किया है. कनिमोझी ने कहा कि एयरपोर्ट पर जब सीआईएसएफ के अधिकारी ने हिंदी में सवाल पूछा लेकिन मैं हिंदी में जवाब नहीं दे पाई तो उक्त अधिकरी ने उनके सवाल पूछ दिया था कि क्या वह भारतीय हैं. हालांकि सांसद ने यह नहीं बताया कि यह घटना कहां की है और कब हुई थी.

भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर है-कनिमोझी

कनिमोझी ने इसको लेकर ट्वीट किया कि आज हवाईअड्डा पर एक सीआईएसएफ अधिकारी ने मुझसे पूछा कि क्या मैं एक भारतीय हूं, जब मैंने उसे तमिल या अंग्रेजी में मुझसे बोलने के लिए कहा, क्योंकि मुझे हिंदी नहीं आती थी. मैं जानना चाहूंगी कि भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर है

कार्ति चिदंबरम ने भी किया विरोध

डीएमके की महिला शाखा की सचिव ने इस ट्वीट का सोशल मीडिया पर कई लोगों ने समर्थन किया है, एक ने लिखा है मैं भारतीय हूं और हिंदी का उससे कोई लेना देना नहीं हैं. वहीं इस घटना को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने भी विरोध किया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक और हास्यास्पद है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले पर सीआईएसएफ मुख्यालय को जवाब देना चाहिए.

वहीं इस मामले को लेकर सीआईएसएफ मुख्यालय ने कहा कि एयरपोर्ट पर कनिमोझी के साथ क्या हुआ है उसका उन्हें संज्ञान है. हालांकि सीआईएसएफ मुख्यालय ने सांसद से वाकया की जानकारी देने की मांग की है ताकि उक्त अधिकारी पर कार्रवाई हो सके.