कोरोना महामारी का केंद्र रहा वुहान में मंगलवार से खुल जाएंगे बच्चों के स्कूल, स्थानीय प्रशासन ने सार्वजनिक परिवहन से बचने की दी सलाह

विश्व में फैले कोरोना महामारी जैसी बीमारी का केंद्र रहा चीन का वुहान शहर में मंगलवार से स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है. वुहान प्रशासन के फैसले के बाद वुहान के स्कूलों में फिर से वहीं रौनक लौट आएगी. जो कोरोना के कारण इस साल की शुरूआत से ही बंद हो गया था. कोरोना वायरस की उत्पत्ति का केंद्र रहे वुहान शहर में बच्चों के स्कूल और किंडरगार्टन मंगलवार से खोल दिए जाएंगे। स्थानीय प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी है।

वुहान विश्वविद्यालय सोमवार को फिर से खुल गया

वुहान की स्थानीय सरकार ने घोषणा की कि वुहान शहर के 2,842 शैक्षणिक संस्थानों के लगभग 14 लाख छात्रों के लिए स्कूलों के दरवाजे खुलने के लिए तैयार हैं। वुहान विश्वविद्यालय सोमवार को फिर से खुल गया। स्थानीय प्रशासन ने कहा कि उसने ऑनलाइन शिक्षण पर वापस लौटने के लिए आपातकालीन योजनाओं को तैयार किया है ताकि जोखिम का स्तर बदल जाए।

स्कूल में और बाहर जाते समय मास्क पहनें

वहीं स्थानीय प्रशासन ने छात्रों को सलाह दी है कि वे स्कूल में और बाहर जाते समय मास्क पहनें और अगर संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन से बचें। स्कूलों को रोग नियंत्रण उपकरणों पर स्टॉक करने और नए प्रकोपों ​​की तैयारी में मदद करने के लिए अभ्यास और प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने का आदेश दिया गया है। उन्हें अनावश्यक सामूहिक समारोहों को भी प्रतिबंधित करना चाहिए, और स्वास्थ्य अधिकारियों को दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी चाहिए।

प्रशासन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जिन विदेशी छात्रों और शिक्षकों ने अपने स्कूल से नोटिस नहीं लिया है, उन्हें वापस जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जनवरी के अंत से दो महीने से अधिक समय के लिए बंद कर दिया गया था।