फिट इंडिया मूवमेंट पर PM Modi ने कई हस्तियों से की वार्ता, योयो टेस्ट के बारे में पूछा पर कोहली ने सुनाई अपनी कहानी

पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के कई हस्तियों के साथ बातचीत की  जो देशवासियों को फिटनेस के प्रति जागरूक कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली से बात करते हुए कहा कि आपका तो नाम भी विराट और काम भी विराट. विराट कोहली ने कहा कि हम जिस पीढ़ी में खेलने लगे, तो खेल की डिमांड बदल गई थी. हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और खेल की वजह से मुझे काफी कुछ बदलना पड़ा

फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल’ लॉन्च

नरेंद्र मोदी ने एक ऑनलाइन फिट इंडिया डायलॉग के दौरान ‘फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल’ लॉन्च किया। पीएम मोदी ने देशभर के फिटनेस विशेषज्ञों और प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ बातचीत की। इस दौरान, प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से कहा कि आपकी वजह से दिल्ली के छोले भटूरे का नुकसान हुआ होगा।

फिटनेस लेवल बढ़ाने के लिए योयो टेस्ट बहुत जरूरी

पीएम मोदी ने पूछा कि टीम के लिए योयो टेस्ट हो रहा है, क्या ये टेस्ट कप्तान को भी देना पड़ता है? इस सवाल के जवाब में विराट ने कहा कि हम अपना फिटनेस लेवल बढ़ाना चाहते हैं, इसके लिए योयो टेस्ट बहुत जरूरी होता है। अगर मैं भी इसमें फेल हो जाऊं तो टीम में सेलेक्शन नहीं होगा।

विराट ने बताया कि वर्तमान समय में खिलाड़ियों से बेहतर करने की उम्मीद की जाती है और इस कारण खेल की मांग बढ़ गई है। हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और इस कारण मुझे काफी बदलाव करने पड़े। कप्तान ने बताया कि जब तक आपको खुद न लगे की फिटनेस कितनी जरूरी है तब तक आप बदलाव नहीं करते हैं। लेकिन आपको एक बार इस बात का एहसास हो जाता है तो परिवर्तन देखने को मिलता है।