बिहार में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 680 नए मरीज, चार संक्रमितों की मौत,पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन परीक्षण का तीसरा चरण कल से शुरू

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उतार चढ़ाव आ रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में 680 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में फिलहाल 6,144 कोरोना के एक्टिव मरीज है.

कोरोना मरीजों का आंकड़ा 236778

पटना में एक बार फिर 133 नए मामले सामने आये हैं. बुधवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से 680 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 236778 हो गया है. पिछले 24 घंटे के भीतर 4 व्यक्ति की मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1268 हो गया है.

वैक्सीन परीक्षण का तीसरा चरण गुरुवार से शुरू

पटना एम्स में अब कोरोना वैक्सीन परीक्षण का तीसरा चरण गुरुवार से शुरू हो रहा है. इसके लिए कोई भी वालंटियर बन सकता है. इस बारे में डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि दो चरणों में 90 वालंटियर पर वैक्सीन का परीक्षण किया जा चुका है, लेकिन अच्छी बात यह है कि अबतक किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं पाया गया है. पहला डोज से दूसरे डोज का अंतराल 28 दिन का होगा. इसके लिए 18 साल से 55 साल तक के लोगों पर परीक्षण किया जाएगा. इसके लिए 0.5 एमएल दवा दी जाएगी.