मोतीलाल बोरा के निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा-उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक वोरा को रविवार रात को  भर्ती कराया गया था। मोतीलाल वोरा ने कई वर्षों तक पत्रकारिता के क्षेत्र में काम किया और बाद में 1968 में राजनीति में प्रवेश किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, ‘मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनके पास राजनीतिक करियर में दशकों तक फैला एक बड़ा प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था।

वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे- राहुल

वहीं, मोतीलाल वोरा के निधन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उन्हें बहुत मिस करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।’

नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम राजनेताओं में से थे जिनके पास व्यापक प्रशासनिक और राजनीतिक अनुभव था उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.