बिहार में भी बढ़ने लगे कोरोना के मामले, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द, महाराष्ट्र में फूटा ‘कोरोना बम’

बिहार में भी कोरोणा के नए मामले बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को राज्य के अंदर एक दिन में 107 नए मरीज मिले हैं। इनमें होली के मौके पर बाहर से आने वाले लोगों के साथ-साथ यहां रहने वाले लोग भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बिहार के सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के सभी प्रकार के छुट्टियों को 5 अप्रैल तक रद्द किया जाता है।

महाराष्ट्र में 25 से ज्यादा नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. एक दिन में संक्रमण के 25 से ज्यादा नये मामले सामने आने से चिंता बढ़ गई है. महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,833 नये मामले सामने आये जो पिछले साल मार्च से रोजाना के सबसे अधिक मामले हैं. इन नये मरीजों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23,96,340 हो गई है. 58 मरीजों की मौत हो जाने के बाद राज्य में अबतक 53,138 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं.

पालघर में स्कूल-कॉलेज को बंद करने का फैसला

कोरोना के बढ़ते रफ्तार को लेकर पालघर के कलेक्टर ने स्कूल-कॉलेज को बंद करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पालघर जिले के सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और निजी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इधर नागपुर में लोगों के रवैये की वजह से लॉकडाउन फेल हो रहा है. यहां प्रशासन ने 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया है. अब प्रशासन ने फैसला लिया है कि दोपहर 1 बजे के बाद सब्जी, राशन, डेली नीड्स, मांस सहित सभी दुकाने बंद रखी जाएगी. सिर्फ दवाई की दुकानें खोलने की इजाजत प्रशासन की ओर से दी जाएगी.

एमपी सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों पर लगाई रोक

वही कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों के आवागमन पर 20 मार्च से रोक लगा दी है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त आयुक्तों-जिलाधिकारियों तथा मेडिकल कॉलेज के डीन आदि से चर्चा कर महाराष्ट्र में बनी कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों के आवागमन पर 20 मार्च से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.

पंजाब में गुरुवार को 32 मरीजों की मौत

पंजाब में कोरोना के कारण गुरुवार को 32 मरीजों की मौत हो गई जबकि बीते 24 घंटे में 2387 नए केस सामने आए। राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 6204 हो गई है।

गुजरात में 1276, तमिलनाडु में 989, मध्यप्रदेश में 917, हरियाणा में 633, दिल्ली में 607, उत्तर प्रदेश में 321, राजस्थन में 327, बंगाल में 323, हिमाचल प्रदेश में 171, झारखंड में 97, जम्मू-कश्मीर में 140 और पुडुचेरी में 81 कोरोना संक्रमण के एक दिन में सबसे अधिक मामले सामने आये.