ममता के बाद लालू ने पीएम को कहा अशुभ, विश्व कप में भारत की हार…राहुल ने कहा था ‘पनौती’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने देश के पीएम नरेन्द्र मोदी को अशुभ कहा है। लालू प्रसाद ने विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया से भारत की हार पर नरेन्द्र मोदी पर ऐसी टिप्पणी की है। लालू यादव ने भारत की हार पर अफसोस जताया और कहा कि नरेन्द्र मोदी अशुभ आदमी हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं।

पीएम को अशुभ बोलकर लालू ने किया अपमान

लालू के बयान पर बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार के चारा चोर, होटवार रिटर्न, भ्रष्टाचार और परिवारवाद के प्रतीक लालू प्रसाद ने देश के पीएम को अशुभ बोलकर उन्हें अपमानित करने का काम किया है। उस पर उन्हें शर्म आनी चाहिए। अरविंद सिंह ने कहा कि विश्व कप में हार के बावजूद पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने आगे जीत की शुभकामनाएं दी।

भगवाकरण करने का प्रयास

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता.  उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का भगवाकरण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया. बनर्जी ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापी लोगों ने भाग लिया था. ’’ ‘‘उन्होंने (बीजेपी) भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की. खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप, उन्हें मैचों के दौरान वह जर्सी नहीं पहननी पड़ी. ’’