पटना हाईकोर्ट समेत कई हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, धमकी के बाद अलर्ट जारी, जांच में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

पटना हाईकोर्ट सहित देश की अदालतों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद शुक्रवार को पटना उच्च न्यायालय परिसर में तलाशी अभियान चलाया गया. राहत की बात रही कि कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

एटीएस की टीम के पहुंचते ही मच गई खलबली

धमकी की पटना एसएसपी ने भी पुष्टि की थी जिसके बाद एटीएस की टीम और पटना पुलिस ने पटना हाई कोर्ट और इसके आस पास के क्षेत्र को पूरा खंगाल डाला. जानकारी के अनुसार, पटना हाई कोर्ट को लेकर अलग से कोई धमकी नहीं दी गई थी. लेकिन, अचानक एटीएस की टीम के पहुंचते ही हाई कोर्ट परिसर में खलबली मच गई. हर कोई जानना चाहता था कि आखिर एटीएस यहां क्या क्यों पहुंची है?

अदालतों को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद तत्काल एटीएस, पटना पुलिस, बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड टीम पहुंची.इसके बाद चारों तरफ छानबीन की गयी. हालांकि, कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. इस बीच, यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस के अधिकारी भी उच्च न्यायालय पहुंचे और जानकारी ली। इस दौरान पटना उच्च न्यायालय परिसर में चप्पे- चप्पे की तलाशी ली गई.

ईमेल से कई कोर्ट को उड़ाने की मिली धमकी

बता दें कि इलाहाबाद, सिक्किम, हिमाचल, बम्बई सहित अन्य हाईकोर्ट में भी विस्फोटक होने की धमकी मेल के माध्यम से दी गई थी. सूत्रों के अनुसार, सुबह-सुबह हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार के मेल पर विस्फोटक रखे जाने का मैसेज आया था. कोर्ट अधिकारियों को भेजे गए धमकी भरे मेल में लिखा था, आपके कोर्ट में एक्सप्लोसिव प्लेस कर दिया गया है, हम लोग ऐसा करते रहेंगे. इस मेल में यह भी धमकी दी गई थी कि शनिवार की सुबह तक कोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा. धमकी भरे ईमेल के नीचे ‘टेरोराइजर 111 ग्रुप’ लिखा था