CBSE के 12वीं का रिजल्ट घोषित, 97.6 प्रतिशत अंक के साथ पटना की पल्लवी भास्कर बनीं साइंस टॉपर, रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। आप सीबीएसई की ऑफिसियल वेबसाईट www.cbseresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के मुताब‍िक इस साल CBSE 12वीं की परीक्षा में 88.78 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. जिसमें दिल्ली जोन में 94.39 प्रतिशत रिजल्ट रहा है. सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है. इस बार 12वीं में लड़कियों को रिजल्ट 92.15 प्रतिशत रहा।

साइंस में 83.7 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल

97.6 प्रतिशत अंक लाकर पटना की पल्लवी भास्कर साइंस टॉपर हुई है. वहीं 98 प्रतिशत अंक लाकर शिवम ड्रालिया कॉमर्स टॉपर बनीं है. पटना जोन में साइंस में 83.7 प्रतिशत ,आर्ट्स में 84.3 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए हैं

 

बता दें कि मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट करके रिजल्ट के बारे में जानकारी दी. उन्होंने नतीजों के लिए छात्रों, अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि CBSE Class XII Results cbseresults.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं।