मलाला यूसुफजई को 2012 में जिस आतंकी ने मारी थी गोली, पाकिस्तान जेल से फुर्र…

पाकिस्तान के सबसे युवा नोबेल शांति पुस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर साल 2012 में गोली चलाने वाला पाकिस्तान तालिबान का आतंकी एहसानुल्लाह जेल से फरार हो गया है। जेल से भागने के बाद एहसानुल्लाह ने एक ऑडियो क्लिप जारी की है, लेकिन इसकी पुष्टि पाकिस्तानी सेना या सरकार ने अब तक नहीं की है। आपको बता दें कि एहसानुल्लाह ने हीं 2014 में पेशावर आर्मी स्कूल आतंकी हमले को अंजाम दिया था।

गुरूवार को जारी किया था वॉयस क्लिप

गुरुवार को सोशल मीडिया पर एहसानुल्लाह एहसान का एक ऑडियो क्लिप सामने आया था, जिसमें वो 11 जनवरी को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देकर फरार होने का दावा कर रहा है। यह दावा करते हुए उसने पाकिस्तान सेना पर वादा न पूरा करने का आरोप लगाया। क्लिप में यह कहते सुना गया कि अल्लाह की मदद से, मैं 11 जनवरी, 2020 को सुरक्षा बलों की जेल से भागने में सफल रहा।

2012 में दिया था घटना को अंजाम

2012 में महिला शिक्षा के लिए अभियान के दौरान सबसे युवा नोबेल शांति पुस्कार विजेता मलाला को पाकिस्तान की स्वात घाटी में एक बंदूकधारी ने गोली मार दी थी। वहीं 16 दिसंबर 2014 को पेशावर के आर्मी स्कूल पर हुए हमले में 132 छात्रों समेत 149 लोगों की मौत हो गई थी।इन दोनों हमलों में आतंकी एहसान शामिल था।