लॉकडाउन आर्थिक पैकेज पर बोले राहुल गांधी, सही दिशा में सरकार का पहला कदम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लॉकडाउन पैकेज को लेकर बड़ा बयान दिया हौ। इस राहत पैकेज की सराहना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र ने आज वित्तीय सहायता पैकेज का ऐलान किया जो सही दिशा में पहला कदम है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन के कारण भारत के किसान, दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, महिलाएं और बुजुर्ग जो परेशानी झेल रहे हैं, उनकी मदद अवश्य की जानी चाहिए।

कोरोना वायरस से जूझते देशवासियों के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया. केंद्र सरकार ने लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गरीब, किसान, गरीब महिला, सीनियर सिटीजन को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया है. सरकार के इस कदम का कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन किया है.

राहुल गांधी ने उठाई थी मांग

आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को दो सुझाव दिये थे। उन्होंने पहले हीं बताया था कि देश वासियों को एकांत में रहने की जरूरत है, ताकि कम से कम संक्रमण हो सके और ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराई जाए ताकि कम से कम जानें जा सके। इसके लिए विभिन्न कदम उन्होंने सरकार को सुझाए थे।
वहीं राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को दूसरा कदम बताया था। उन्होंने कहा था कि दिहाड़ी मजदूरों को फौरन सहायता चाहिए। उनके खाते में डायरेक्ट कैश भेजे जाने चाहिए। साथ हीं टैक्स में छूट संबंधी कई सुझाव उन्होंने सरकार को दिये थे।

और इसके बाद सरकार ने कोरोना और लॉकडाउन को लेकर देशावासियों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है।