राहत की खबर : कोरोना से पिछले 24 घंटे में सिर्फ 42 नये केस, 4 की मौत-स्वास्थ्य मंत्रालय

एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन जारी है। लोगों में खौफ और दहशत का माहौल है, वहीं इस महामारी के कहर के बीच गुरूवार को राहत भरी खबर सामने आयी है। लॉकडाउन की वजह से देश में नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आयी है।

पिछले 24 घंटों में सिर्फ 42 नये केस, 4 की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर में कमी आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के सिर्फ 42 नए केस सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है।

अब तक 13 की मौत, 649 केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 649 केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौतें हुई हैं। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि कोरोना के मामले के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का काम लगभग 17 राज्यों में शुरू हो गया है।

पूरी सर्तकता बरतें

उन्होंने इस दौरान लोगों से पूरी तरह सतर्कता बरतने को कहा। आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना के बचाव के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ रही है। लेकिन जिस दर से वे बढ़ रहे हैं वह अपेक्षाकृत स्थिर हो रहा है। हालांकि यह केवल प्रारंभिक ट्रेंड है। इसपर कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता है। लेकिन अगर इसी तरह लॉकआउट का पालन किया गया तो निश्चित तौर पर हम कोरोना को हरा सकते हैं।