पंजाब-पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 आतंकी ढ़ेर, सीमा में घुसने की फिराक में थे घुसपैठी

पंजाब से सटे पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने 5 घुसपैठियों को मार गिराया है। बताया जाता है कि ये घुसपैठी सीमा में घुसने की फिराक में थे। तभी कार्रवाई करते हुए सुरक्षबलों के जवानों ने इन्हें मार गिराया।

उनके आतंकी या ड्रग तस्कर होने का शक है। घटना सुबह पौने पांच बजे की है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

पांचों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से एक राइफल और बैग भी मिले हैं। मुठभेड़ तरन तारन जिले में ढल पोस्ट के पास हुई। खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ की 103 बटालियन ने शुक्रवार देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। बीएसएफ के सीनियर अफसरों ने बताया कि जवान रोज की तरह गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें ढल के सरहदी गांव के पास पाकिस्तान की तरफ से कुछ लोग भारतीय सीमा में दाखिल होते नजर आए। उसके बाद जवान अलर्ट हो गए थे।

फिरोजपुर स्थित बीएसएफ के कैंप ऑफिस से सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे हैं। ढल इलाका तरनतारन जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर है। इस इलाके में पहले भी घुसपैठ और ड्रग तस्करी की कोशिशें होती रही हैं। 4-5 महीने पहले स्मैक पकड़ी गई थी। यहां से लाहौर करीब है।

पाकिस्तान से पंजाब में ड्रग तस्करी हो रही
बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर में बीओपी चंदू वडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने कुछ दिन पहले 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाने वाले एक युवक सुखविंदर सिंह काका को भी गिरफ्तार किया था।