ड्रग्स तस्करी का अनोखा जुगाड आया सामने महिला के आंतरिक अंग और प्राइवेट पार्ट से बरामद किए गए 6 करोड़ के ड्रग्स।

भारत सहित आज पूरा विश्व तकनीकी तौर पर विकसित हो गया है। धड़ले से हो रहे तकनीक के विकास से जहां एक तरफ मानव का जीवन आसान हुआ है वहीं दूसरी तरफ मानव के लिए समस्याएं भी बढ़ी हैं। आजकल समाज के अपराधी भी तकनीक के क्षेत्र में खुद को अपग्रेड रखने लगे हैं। ऐसी ही राजस्थान के जयपुर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जहां एक विदेशी महिला तस्कर के शरीर से 6 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई है। उसने अपने शरीर में ये ड्रग्स 88 कैप्सूल में छिपाकर रखी थी। ये कैप्सूल उसके शरीर में ऑपरेशन करके फिट किए गए थे।



6 करोड़ का ड्रग्स किया गया बरामद।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए डायरेक्ट्रेट रेवेन्यू सर्विसेज के द्वारा विदेशी युवती बरामद किए गए ड्रग्स की कीमत 6 करोड़ बताया जा रहा है। विदेशी युवती ड्रग्स को बड़ी चालाकी से अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाई थी। जिसको निकालने में डॉक्टरों को 15 दिन का वक्त लग गया।

शरीर के आंतरिक अंगों में छिपा रखा था ड्रग्स।

19 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी महिला के शरीर से डीआरआई ने विशेष ऑपरेशन के जरिए 88 ड्रग से भरे कैप्सूल निकाले हैं। विदेशी महिला ने यह सभी कैप्सूल अपने आंतरिक अंगों के साथ-साथ शरीर के अंदर ऑपरेशन कर छुपा रखे थे।

महिला के शरीर का ऑपरेशन कर निकाली गई ड्रग्स

डीआरआई ने सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों की मदद से महिला के शरीर का ऑपरेशन कर ड्रग्स से भरे इन कैप्सूल को बाहर निकाला है। उसके शरीर से कुल 88 कैप्सूल निकाले गए हैं। जांच में इन सभी में हेरोइन होने की पुष्टि हुई।

प्राइवेट पार्ट में भी छिपे हुए थे ड्रग्स के कैप्सूल।

शुरुआत में करीब 60 कैप्सूल उसके शरीर से निकले थे। उसके बाद भी डीआरआई को और शक था कि शरीर में कुछ है और डॉक्टरों ने भी इसकी तस्दीक की थी। महिला के प्राइवेट पार्ट में बाकी के कैप्सूल छिपे हुए थे। करीब 11 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी के बाद युवती को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

हेरोइन का वजन 862 ग्राम है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है। गिरफ्तार युवती को जेल भेज दिया गया है।