रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे के बाद बैकफुट पर राजद, पार्टी में रामा सिंह की “NO ENTRY”

राजद में रामा सिंह की एंट्री को लेकर मचे बवाल के बाद पार्टी बैकफुट पर आ गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है. इस खबर ने राजद को हिला कर रख दिया है और आखिरकार तेजस्वी यादव ने रामा सिंह की पार्टी में ं एंट्री को फिलहाल टाल दिया है. पूर्व सांसद और बाहुबली रामा सिंह 29 जून को आरजेडी में शामिल होने वाले थे. लेकिन उसके पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देते हुए अपनी नाराजगी जगजाहिर कर दी. रघुवंश प्रसाद सिंह ने पहले से ही रामा सिंह को लेकर पार्टी को अपनी नाराजगी जता चुके है.

तेजस्वी पर बढ़ रहा था दबाव

रघुवंश प्रसाद सिंह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेहद करीबी माने जाते है और हर समय उनके साथ रहे हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह केंद्र में राजद कोटे से केंद्रीय मंत्री भी रह चुके है. लेकिन तेजस्वी यादव के हाथों में राजद की कमान जाने के बाद से पार्टी में काफी बदलाव हुआ है. रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव भी रघुवंश के फैसले से परेशान हो गए थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर रामा सिंह को पार्टी में नो इंट्री को लेकर काफी दबाव बढ़ने लगा था. जिसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया.

रघुवंश प्रसाद हमारे अभिभावक हैं-तेजस्वी

पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद की नाराजगी के बीच तेजस्वी यादव ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि हम पॉलिटिकल लोग हैं एक दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं और रामा सिंह की पार्टी में इंट्री नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह हमारे पिता समान हैं और उन्होंने पार्टी को सींचा है, वे हमारे अभिभावक है बिना उनसे बात किए या फिर सर्वसम्मति के बिना कोई भी फैसला नहीं होगा. उन्होनें कहा कि अभी तो उनके स्वास्थ्य की चिंता है वे ठीक होकर आएंगे तो उनसे मिल बैठकर बात करेंगे.