लालू प्रसाद की चिट्ठी को इग्नोर करके रघुवंश प्रसाद ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी, खुद पढ़िये क्या है खत में

रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी से इस्तीफा दे चुके हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को लिखी चिट्ठी के बाद खुद लालू यादव उन्हें मनाने के लिए चिट्ठी लिखी, लेकिन रघुवंश प्रसाद सिंह अब तक उसका जवाब नहीं दिये हैं। अब रघुवंश बाबू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।इस पत्र में उन्होंने बिहार के विकास को लेकर और किसानों के मुद्दे पर कई मांग रखी है।

नीतीश को लिखी चिट्ठी में क्या है ?

रघुवंश बाबू ने नीतीश कुमार को तीन अलग-अलग पत्र लिखे हैं। इसके अलावा उन्होंने लोकसभा सांसद और जेडीयू के नेता ललन सिंह को भी एक पत्र लिखा है। उन्होंने जनतंत्र की भूमि वैशाली में झंडोत्तोलन कार्यक्रम को आयोजित करने मांग की और 26 जनवरी को मुख्यमंत्री द्वारा वहां तिरंगा फहराए जाने के राजकीय समारोह के आयोजन की बात कही है। भगवान बुद्ध के भिक्षा पात्र को काबुल से बिहार मंगवाने की मांग भी रघुवंश बाबू ने रखी है। साथ ही साथ मनरेगा कानून में आम किसानों की जमीन में काम करने के मामले में संशोधन की भी मांग उन्होंने रखी है।

ललन सिंह से क्या है रघुवंश प्रसाद की उम्मीदें ?

रघुवंश बाबू ने बिहार के जल संसाधन मंत्री रहे लोकसभा सांसद ललन सिंह को भी पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मुजफ्फरपुर वैशाली में गंडक नहर पर पुल बनाने की मांग के साथ-साथ सड़क निर्माण के काम में तेजी लाने की भी मांग रखी है. रघुवंश बाबू का यह पत्र नीतीश कुमार और लल्लन सिंह के लिए ऐसे वक्त में आया है, जब लालू यादव ने उन्हें पत्र लिखकर आरजेडी नहीं छोड़ने के लिए कहा है।