नालंदा: जहरीली शराब कांड को लेकर मुख्यमंत्री पर खूब बरसे चिराग पासवान।

बिहार के मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। नालंदा में शराब से ग्यारह लोगों की मौत पर तमाम विपक्षी पार्टियां बिहार के मुख्यमंत्री पर हमलावर नजर आ रही है।

यहां तक की जेडीयू की सहयोगी बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री पर सवाल खड़े किए हैं। इस मुद्दे पर अब लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।
चिराग पासवान ने कहा कि नालंदा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है, और वहां पर जहरीली शराब से मौत हो रही है। यह नीतीश सरकार के शराबबंदी की विफलता है। सरकार जब तक इसे समझेगी नहीं, तब तक इसको आप खत्म नहीं कर सकते। नीतीश सरकार को पीड़ितों के घर जाना चाहिए और उनसे मुलाकात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब जिलों में ही नहीं, अब प्रखंड और पंचायतों में बन रही है। नीतीश सरकार इस पर अधिकारी स्तर पर कड़ी कार्रवाई करे ताकि जहरीली शराब का कारोबार बंद हो सके। इस काले कारोबार में शामिल जो बड़े लोग हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

एलजेपी सांसद ने कहा कि सरकार की सहयोगी पार्टियां भी इस कानून का विरोध कर रही हैं।नीतीश कुमार को सोचने की जरूरत है कि शराबबंदी कानून में किस तरह की खामी है। चिराग ने कहा कि शराबबंदी का समर्थन उनकी पार्टी भी करती है। लेकिन इसकी आड़ में चल रहे गोरखधंधे का हम विरोध करते हैं।

हालांकि नीतीश कुमार द्वारा लिया गया शराबबंदी का कानून किसी प्रकार से खराब नही है। सभी पार्टियों को इसका स्वागत करना चाहिए। हां पर कमी है तो इसे अच्छी तरह से राज्य में लागू करने की। जाहिर सी बात है नालंदा में जहरीली शराब से हुई 11 मौतों ने विपक्षी पार्टियों को सरकार को घेरने का मौका दे दिया है।