अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के बाद अब नेताओं ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, नेता प्रतिपक्ष और बक्सर विधायक ने लगाया भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप….

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध बिहार के कई जगहों पर देखने को मिल रहा है। बक्सर और मुज्जफरपुर में युवाओं के सड़क पर आने के बाद अब राजनीतिक पार्टियों भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर कहा की अगर देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं “भारतीय रेलवे व सेना” में भी नौकरियाँ ठेके एवं सिविल सेवा में लेटरल एंट्री के नाम पर दी जाने लगेंगी तो देश के युवा क्या करेंगे? क्या युवा पढ़ाई और 4 वर्षों की संविदा नौकरी, भविष्य में BJP के पूँजीपति मित्रों के व्यावसायिक ठिकानों की रखवाली के लिए करेंगे?

नौकरी पाने के बाद भी युवा हो जायेंगे बेरोजगार….
नेता प्रतिपक्ष ने कहा की देश की यह पहली ऐसी सरकारी नौकरी होगी जिसमें बेरोजगार होने की 75 प्रतिशत गारंटी है। चार साल बाद 25 प्रतिशत चुने हुए नियमित सैनिक बनने के लिए घुस कोरी और क्षेत्रवाद होने की भी पूरी गारंटी है। उन्होंने कहा की अग्निपथ योजना के तहत भाजपा और संघ अपने आनुषंगिक संगठनों के तंग विचारों एवं घृणा से लैस लोगों व फ्रिन्ज एलिमेंट्स को सरकारी खर्चे पर ट्रेनिंग दिलाने को आतुर है।

ठेकेदारी प्रथा के तहत आरक्षण को समाप्त कर रही है सरकार…
नेता प्रतिपक्ष ने कहा की क्या युवा पढ़ाई और 4 वर्षों की संविदा नौकरी के बाद भविष्य में BJP के पूँजीपति मित्रों के व्यावसायिक ठिकानों की रखवाली करेंगे। उन्होंने कहा की ठेकेदारी प्रथा के तहत संविधान प्रदत्त आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है। रेलवे और लेटरल एंट्री में ऐसा ही हो रहा है।

18 में मिलेगी नौकरी 22 में रिटायर हो जायेंगे युवा…
तेजस्वी ने कहा कि 18 वर्ष में संविदा पर नौकरी पाकर 22 की उम्र में युवा रिटायर हो जाएंगे? इससे उनकी शिक्षा प्रभावित होगी। सेवानिवृत्ति के बाद क्या वे दुबारा पढ़ाई कर पाएंगे? शस्त्र चलाने के प्रशिक्षण के बाद एक बड़ी आबादी बेरोजगार हो जाएगी तो क्या कानून व्यवस्था की समस्या नहीं होगी? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सामाजिक सुरक्षा, पेंशन, स्थायी सैनिकों के भत्ते और रक्षा बजट कम करने के बहाने खोज रही है।

बक्सर विधायक ने भी अग्निपथ योजना को लेकर उठाया प्रश्न..

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि रेलवे अग्निपथ के खिलाफ बक्सर के युवाओं के आक्रोश को सुबह मैंने देखा और मैंने महसूस किया कि वर्तमान भाजपा सरकार में युवाओं का आक्रोश इस कदर हावी हो चुका है कि वो कानून भी हाथ में लेने से कतरा नहीं रहें हैं।

सालों मेहनत करने के बाद हमारे युवाओं के हाथों में सरकार नौकरियां नहीं दें पा रही है। समय पर परीक्षाएं नहीं हो रही है और जो परीक्षाएं हो भी रही हैं तो पेपरलीक हो जा रहे हैं। पढ़े-लिखे युवा जब कानून के खिलाफ खड़े हो जाएं तो समझ में आ जाता है कि मामला सरकार के हाथ से बाहर निकल चुका है।



बक्सर में हुए आज के रेलवे स्टेशन के तोड़फोड़ में मैं अपने युवाओं के आक्रोश और भावनाओं को समझते हुए बेरोजगार साथियों के समर्थन में हर कदम पर खड़ा रहूंगा।

सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करें और युवाओं को रोजगार दें वरना बक्सर तो झांकी है ऐसे में पूरे देश में इस निरंकुश भाजपा सरकार के खिलाफ यूं ही युवा क्रांति को मजबूर होंगे और नतीजा सबको पता है कि लाठीचार्ज से युवा डिगने वाले नहीं ।

एय भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार कान खोल के सुन लो मैं बक्सर विधायक मुन्ना तिवारी बोल रहा हूँ और पूरी जिम्मेदारी से बोल रहा हूँ कि वाजिब मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर उतरे मेरे बक्सर के बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज करके कायराना हरकत किये हो ।

अपनी सत्ता के ताबूत में अंतिम कील ठोंकने का काम करो, बक्सर का युवा पूरे देश को संदेश दे देगा।