बिहार के इस शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया

बढ़ते कोरोना संक्रमण  के बढ़ते मामले को देखते हुए डीएम डॉ. निलेश देवरे ने पूरे मधुबनी शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी।

हलाकि शहर में दूध, सब्जी, दवाई और किराना की दुकानें ही खुली रहेंगी। लेकिन किसी भी प्रकार की सवारी गाड़ी के परिचालन पर पूर्णत: रोक रहेगी। वहीं मालवाहक गाड़ियों को ही आने की इजाजत होगी। बता दें निजी गाड़ियां जो बाहर जाएंगी, उन्हें रामपट्टी होकर समिया ढाला होते हुए एनएच पर भेजा जाएगा। एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने बताया कि शहर में बीते तीन दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने के बावजूद , प्रशासन ने एतियात के तौर पर यह फैसला लिया है, ताकि संक्रमण नहीं फैल पाए। शहर में प्रेवश के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग होगी। पुलिस के जवान और मैजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। स्वास्थ विभाग के आदेश के अनुसार शहर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क पहने लोगों पर फाइन के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसकी सुचना शहर में देर शाम माइकिंग कर लोगों को दी गयी।

तीन दिनों में 18 मामले निकले शहर में

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आकड़ो के अनुसार बीते तीन दिनों में शहर में कोरोना संक्रमित के 18 मामले बताए जा रहे हैं। साथ ही चेन तलाश करने के साथ इसके और बढ़ने की आशंका है। बता दें कि संक्रमित मामले गिलेशन बाजार, लोहापट्टी, आरके कॉलेज रोड, सूरतगंज, जलधारी चौक, कीर्तन भवन रोड, भुआरा व पुलिस लाइन के निकट से सामने आए हैं। मुख्य बाजार गिलेशन बाजार में कोरोना मामले निकलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। हाल के दिनों में इस बाजार में गए  कई लोगों को कोरोना संक्रमण का डर भी सता रहा है।

कितनी है जिले में संक्रमितों की संख्या 

जानकारी के मुताबिक मधुबनी शहर सहित जिले में 5 से अधिक कंटेंमेंट जोन बनाये गए हैं। इनमें बिस्फी, रहिका, मधेपुर, लौकही आदि शामिल हैं। शुक्रवार तक जिले में कुल 6029 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे। 4611 की रिपोर्ट नेगेटिव है। 463 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं अन्य की रिपोर्ट आना बांकी है।

मधुबनी के डीएम डॉ निलेश देवरे ने बताया कि शहर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। तीन दिनों तक आवश्यक सेवा छोड़कर सभी तरह की गतिविधि बंद रहेंगी। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो मास्क पहनें। बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें। अभी की सावधानी से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।

दो कोरोना संक्रमित का फरार होना चिंता का विषय

राजनगर के रामपट्टी स्थित कोविड केयर सेंटर से दो कोरोना संक्रमित शनिवार को फरार हो गये। जानकारी के अनुसार, दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज मधुबनी लोहापट्टी मोहल्ले के रहने वाले हैं। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रामपट्टी स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था। इसकी पुष्टि राजनगर पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक महेश कुमार ने की है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि घटना की जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है।