बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर….पंजीयन की तारीख बढ़कर की 09 जनवरी 2023…

 विद्यार्थी अब 09 जनवरी तक मैट्रिक परीक्षा का पंजीयन करा सकते हैं। दरअसल, जो भी छात्र पंजीयन से चूक गए थे, उनके लिए पंजीयन करवाने का यह मौका बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवाया गया है। बता दें कि विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों व प्रधानाध्यापकों का कहना है कि उनके विद्यालय में पढ़ने वाले कई विद्यार्थियों का मैट्रिक परीक्षा हेतु पंजीयन किन्हीं कारणों से नहीं हो पाया है, उन्हें भी इससे लाभ मिलेगा।

पहले 31 दिसंबर थी पंजीयन की लास्ट डेट….

बिहार बोर्ड द्वारा पहले 31 दिसंबर 2022 तक पंजीयन की अवधि निर्धारित की गई थी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (माध्यमिक) द्वारा छात्र हित में 09 जनवरी 2023 तक पंजीयन की तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बोर्ड द्वारा उन छात्रों के लिए भी तिथि का विस्तार किया गया है, जिनका पंजीयन तो हुआ था पर किसी कारणवश शुल्क नहीं जमा हो पाया था।

क्योंकि कोई छात्र ना रह पाये वंचित…..

बोर्ड ने ये स्पष्ट किया है कि वैसे परिक्षार्थी जो किसी कारणवश रजिस्ट्रेशन कराने के उपरांत पंजीयन शुल्क जमा नहीं कर पाए थे, उनके लिए 09 जनवरी तक अपना अपना पंजीयन शुल्क जमा करने का ये अंतिम मौका है। बोर्ड की कोशिश है कि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित नहीं होने पाएं, इसलिए सभी परिक्षार्थियों की सुविधा हेतु पंजीयन की तिथि 31 दिसंबर से 09 जनवरी तक विस्तारित की गई है। ऐसे में जिनका पंजीयन पहले से है पर शुल्क नहीं जमा है वे भी पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण कर मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।