पटना के होटल पाटलिपुत्र अशोक में बनाया गया है कोविड केयर सेंटर, प्रमंडलीय आयुक्त और डीएम ने किया निरीक्षण

पटना के होटल पाटलिपुत्र अशोक में कोविड केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल और पटना डीएम कुमार रवि ने इस केयर सेंटर और आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

काफी संख्या में मौजूद है बेड

इस केंद्र पर पॉजिटिव मरीजों के लिए ग्राउंड फ्लोर एवं अपर फ्लोर पर बड़े हाल में पर्याप्त संख्या में बेड को रखा गया है तथा उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। बड़े हॉल में 75 की संख्या में तथा दूसरे कमरों में 85 की संख्या में बेड की व्यवस्था है। उन्होंने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा। मरीजों की सुविधा के लिएऑक्सीजन वेंटीलेटर, दवा का कीट, इलाज के लिए डॉक्टरों की सुविधा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एंटीजन टैस्ट की भी है व्यवस्था

कोविड संग्रहण केंद्र के रूप में भी यहां एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है। केंद्र पर प्रतिदिन काफी संख्या में लोग जांच कराते हैं। केंद्र पर जांच हेतु आने वाले लोगों की बढ़ती तादाद को देखते हुए जांच के लिए परिसर में अलग स्थान निर्धारित करने का निर्देश दिया।जांच कार्य हेतु विशिष्ट प्रकार की संरचना का निर्माण किया गया है जिसके माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन होता है।

भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की

आयुक्त ने भोजन की गुणवत्ता की जांच की तथा हर हाल में गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश दिया। इसके साथ हीं केंद्र पर चिकित्सा संबंधी सभी आवश्यक व्यवस्था ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश प्रभारी सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी को दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर को केंद्र का सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया।

प्रमंडलीय आयुक्त के साथ जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ,उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अनुमंडल पदाधिकारी सदर तनय सुल्तानिया प्रभारी सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।