CAA के खिलाफ जामिया से संसद तक विरोध मार्च, शरजील इमाम के समर्थन में तख्तियां

नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन हो रहा है. जामिया मिलिया इस्लामियों के सैकड़ों छात्र और छात्राओं ने जामिया से संसद तक विरोध मार्च निकाला है. विश्वविद्यालय परिसर में छात्र डफली और माइक अनाउंसमेंट के जरिए छात्रों से मार्च में शामिल होने की अपील कर रहे हैं।इस प्रोटेस्ट मार्च के दौरान देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद शरजील इमाम के समर्थन में तख्तियां भी दिखाई दिए. इस दौरान मौजूद छात्रों ने कहा कि शरजील की व्हिच हंटिंग और मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. छात्रों का कहना है कि अगर वो दोषी साबित हो तभी उसपर कार्रवाई हो.

होली फैमिली अस्पताल के पास पुलिस बल तैनात

सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के पास भी पुलिस बत तैनात

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च को देखते हुए जामिया के पास होली फैमिली अस्पताल के पास पुलिस बल मौजूद है. बता दें, जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने इससे पहले संसद मार्च का ऐलान किया था. कमेटी संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर लागू करने का विरोध कर रही है. प्रदर्शनकारी होली फैमिली पर पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड पर चढ़कर नारेबाजी कर रहे हैं। सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी फोर्स की तैनाती की गई है. वहीं दिल्ली पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के पास तैनात किए गए हैं

शाहीन बाग में जारी रहेगा प्रदर्शन

जंतर मंतर पर छात्र नेता उमर खालिद ने कहा कि 11 फरवरी को दिल्ली के चुनावी नतीजों से साफ हो जाएगा कि दिल्ली शाहिन बाग के साथ है या भाजपा के साथ. उन्होंने कहा कि एनपीआर का भी विरोध करने के लिए महिलाओं के आगे रहने की अपील की. प्रदर्शन में महिलाओं की संख्या ज्यादा होने के कारण महिला पुलिस कर्मियों को लाया गया है. जामिया के प्रॉक्टर भी यहां पहुंचे हैं, वो प्रदर्शनकारियों से पीछे हटने की अपील कर रहे हैं. उनके साथ प्रोफेसर अजीम भी मौजूद हैं.

सैकड़ों छात्र और छात्राओं ने मंडी हाउस से संसद भवन तक छात्र मार्च निकाल रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून, नेशनल रजिस्टर ऑफ सीटिजन्स और नेशनल पॉप्यूलेशन रजिस्टर के खिलाफ यह मार्च निकाला जा रहा है।