नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित कई इलाकों में अजित डोभाल का दौरा, स्थानीय लोगों से कर रहे बातचीत

 

दिल्ली हिंसा को देखते हुए अब एनएसए अजित डोभाल को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गयी है. वे प्रधानमंत्री और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे. मौजपुर दौरे के दौरान अजीत डोभाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। लोग भी संतुष्ट हैं। मुझे कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर विश्वास है। पुलिस अपना काम कर रही है। इस दौरान डोभाल ने रुक-रुक कर स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनका हाल भी जाना।

जिम्मेवारी मिलते ही अजित डोभाल मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर स्थित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अपनी गाड़ी से सीलमपुर, भजनपुरा, मौजपुर, यमुना विहार जैसे हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. वहीं डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी. पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है.

SN श्रीवास्तव हो सकते हैं दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. कहा जा रहा है कि एसएन श्रीवास्तव दिल्ली के नए पुलिस आयुक्त हो सकते हैं. दिल्ली में हिंसा के बीच फिलहाल उनकी तैनाती दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के तौर पर की गई है. इससे पहले वो जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ में तैनात थे.

अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को हो रहे रिटायर

दिल्ली पुलिस के वर्तमान पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को इसी साल जनवरी में रिटायर होना था. लेकिन दिल्ली विधानसभा के चुनावों को देखते हुए उनका ये कार्यकाल एक महीने बढ़ाया गया था. लेकिन, इसी 29 फरवरी को वो रिटायर हो रहे हैं.

दिल्ली पुलिस के 5 आईपीएस का तबादला

दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. संजय भाटिया डीसीपी सेंट्रल बनाए गए हैं. संजय भाटिया फिलहाल डीसीपी एयपोर्ट हैं. एमएस रंधावा एडिशनल सीपी क्राइम बनाए गए हैं. राजीव रंजन डीसीपी एयरपोर्ट बनाए गए हैं. इसके साथ ही शंखधर मिश्रा एडिशनल सीपी ट्रैफिक बनाए गए हैं. प्रमोद मिश्रा को डीसीपी रोहिणी बनाया गया है.