बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर निकले तेजस्वी यादव, दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटा भोजन और जरूरतमंदों को मदद का दिया आश्वासन

बिहार में गंगा, पुनपुन, घाघरा व भुतही बलान नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. वहीं बागमती, कमला, कोसी, गंडक, बूढ़ी गंडक, महानंदा, ललबेकिया, अधवारा और खिरोई नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस दौरान बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा पर हैं और वे दरभंगा, मधुबनी समेत कई जिलों का दौरा करेंगे.

तेजस्वी का नीतीश पर निशाना

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों के बीच भोजन वितरण किया और गरीबों के बीच अपना दुख दर्द बांट रहे है. यहीं नहीं उनकी ओर से गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता की जा रही है. इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार की जनता कोरोना और बाढ़ से त्रस्त है और उनके मंत्री सभी अपने घरों में दुबके बैठे है.

राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर

नेपाल और सीमावर्ती जिलों में भारी बारिश से राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है. गंडक नदी में मंगलवार की सुबह 10 बजे वाल्मीकि नगर बराज से होकर इस साल का अब तक सबसे अधिक 4.36 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. वहीं, कोसी नदी में वीरपुर बराज से सुबह आठ बजे 3.42 लाख क्यूसेक और बराह से होकर 2.87 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. अधिक पानी आने के कारण नदी किनारे के निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.