नीतीश सरकार ने शहीद जवानों के परिजनों को 36-36 लाख रूपए मदद का किया ऐलान, परिवार के एक एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीआरपीएफ के दो शहीद जवानों के आश्रितों को 36-36 लाख रूपए सरकारी मदद करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी मिलेगी। गौरतलब है कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में बिहार के 2 जवान शहीद हो गए थे. जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के सीआरपीएफ जवान लव कुश शर्मा और बिक्रमगंज के खुशियां कला निवासी सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान शहीद हुए थे.

11-11लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के दोनों जवान की शहादत के सम्मान में राज्य सरकार की तरफ से 11-11लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को 25- 25 लाख रुपए दिए जाएंगे .इसके अलावे शहीदों के परिवार से एक एक आश्रित को राज्य सरकार नौकरी भी देगी.

जम्मू कश्मीर में दोनों जवान हो गए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए थे जिसमें शहीद जवान खुर्शीद खान और लवकुश शर्मा बिहार के रहनेवाले थे। आतंकियों ने यह हमला तब किया जब जवान बारामूला जिले के एक चेक नाका पर तैनात थे। हमला करने के बाद भाग रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था।