महाराष्ट्र में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, पुणे में 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, औरंगाबाद में भी कोचिंग बंद

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. वहीं महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार फिर तेज हो गई है.

पुणे में नाइट कर्फ्यू 14 मार्च तक बढ़ा

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ने लगी है। कोरोना को लेकर सरकार को कई में सख्ती बढ़ानी पड़ी है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू 14 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। साथ ही स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थानों को 14 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

पूणे में फिर से प्रतिबंध लगाने का ऐलान

पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने शहर में फिर से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है. रविवार को उन्होंने बताया कि कोरोना के मामलों को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, नीजी कोचिंग क्लासेस 14 मार्च तक बंद रहेंगे. साथ ही शहर में 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नाइट कर्फ्यू भी लागू रहेगा, इस दौरान केलव आवश्यक सेवाओं के लिए लोगों को छूट मिलेगी. मेयर मुरलीधर ने बताया कि पुणे शहर में लगाए गए प्रतिबंधों को पहले 14 मार्च तक बढ़ाया गया था. उन्होने कहा कि रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले वाहनों को ही आने जाने की इजाजत होगी। सिटी में रेस्तरां को भी 11 बजे ही बंद किया जा रहा है, पहले 1 बजे तक रेस्तरां खोले जा सकते थे। इसके अलावा शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के पहुंचने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

पूणे के बाद औरंगाबाद में भी पाबंदी

पुणे के अलावा महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी निगम ने कक्षा 5 से 9 तक और 11वीं की ट्यूशन कक्षाओं को बंद कर दिया है। ये प्रतिबंध 15 मार्च तक लागू रहेगा। इसके अलावा, कक्षा 11 के ट्यूशन भी बंद कर दिए गए हैं। बोर्ड परीक्षा होने की वजह से कक्षा 10 के छात्रों को राहत दी गई है। कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने छात्रों के जमावड़े को रोकने के लिए ये आदेश जारी किया है।