पीएम मोदी ने कोरोना का टीका लगाकर विरोधियों को दिया संदेश, पुडुचेरी की नर्स ने लगाया टीका तो केरल की नर्स भी थी पास

देश भर में कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण की शुरूआत हो गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद दिल्ली एम्स में जाकर कोरोना का टीका लगवाया. पीएम मोदी ने कोरोना का वैक्शीन लेकर विरोधियों को करारा जवाब दिया. विपक्ष के नेताओं द्वारा वैक्सीन की विश्वनियता पर सवाल उठाये जा रहे थे.

पीएम मोदी को दिया गया भारत बायोटेक की कोवैक्सिन

मोदी ने दूसरे चरण में कोरोना का पहला टीका लगवा। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह असम का गमछा गले में डालकर दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। जो दूसरी नर्स मौजूद रहीं, वे केरल की हैं। वैक्सीन लगवाते वक्त मोदी असम का गमछा गले में डाले हुए थे। यह वहां की महिलाओं के आशीर्वाद का सिंबल है।  यह भी संयोग है कि केरल, पुडुचेरी और असम में मार्च-अप्रैल में चुनाव होने हैं।

आम लोगों के मन की शंकाएं दूर करने की कोशिश

प्रधानमंत्री ने वैक्सीन लगवाने के वक्त की मुस्कुराती हुई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके जरिए उन्होंने वैक्सीन को लेकर आम लोगों के मन की शंकाएं दूर करने की कोशिश की। साथ ही विपक्ष के उन नेताओं को भी संदेश दिया, जिन्होंने वैक्सीनेशन की मंजूरी के प्रोसेस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सवाल उठाए थे।

देश को कोरोना मुक्त बनाना

मोदी ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने जिस तेजी से काम किया वह असाधारण है। मैं सभी योग्य लोगों से अपील करता हूं कि वे वैक्सीन लगवाएं। हमें साथ मिलकर देश को कोरोना मुक्त बनाना है।’