बंगाल चुनाव: मनोनित सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, BJP के टिकट पर हुगली के तारकेश्वर से लडे़ंगे चुनाव

टीएमसी और कांग्रेस के विरोध के बाद राज्यसभा के मनोनीत सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के चुनाव में स्वपन दासगुप्ता को टिकट दिया है. स्वपन दासगुप्ता अभी राज्यसभा के मनोनित सदस्य हैं और नियम के मुताबिक, वह किसी पार्टी से जुड़े नहीं रह सकते हैं. इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस ने सवाल उठाया है.

बंगाल की राजनीति में बड़े चेहरों में शुमार हैं स्वपन दासगुप्ता

बीजेपी ने रविवार को 26 और उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें स्वपन दासगुप्ता का नाम भी था। बंगाल की राजनीति के बड़े चेहरों में गिने जाने वाले स्वपन दासगुप्ता को हुगली जिले की तारकेश्वर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

टीएससी सांसद ने किया विरोध

बीजेपी की सूची में दासगुप्ता का नाम आने के बाद टीएमसी स्वपन दासगुप्ता की राज्यसभा सदस्यता खत्म करने के लिए विशेष प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही थी। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर विरोध जताया।

कांग्रेस ने भी स्वपन दासगुप्ता के चुनाव लड़ने पर उठाया सवाल

कांग्रेस ने भी स्वपन दासगुप्ता के चुनाव लड़ने पर सवाल उठाया। सभापति वेंकैया नायडु को लिखे पत्र में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि दासगुप्ता ने चुनाव लड़ने से पहले ना तो सदन से इस्तीफा दिया है और ना ही ना ही वे किसी पार्टी में शामिल हुए हैं।