जानें कौन हैं 68वीं BPSC टॉपर प्रियांगी, कैसे मिली पहले ही प्रयास में सफलता और क्या है फ्यूचर प्लान?

बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 322 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं, जिसमें पटना की प्रियांगी मेहता टॉपर बनी हैं। उन्होने अपने पहले प्रयास में ये सफलता पाई हैं। वहीं, टॉप 10 में 6 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। दूसरे स्थान पर जहानाबाद के अनुभव और तीसरा पोजिशन वैशाली की प्रेरणा सिंह को मिला है. प्रियांगी मेहता ने अपने पहले ही प्रयास में यह सफलता पाई है.

टॉप टेन में 10 में 6 महिला 

इस परीक्षा में सेकेंड टॉपर अनुभव, थर्ड टॉपर प्रेरणा सिंह, चौथे स्थान पर अंजली जोशी, पांचवें स्थान पर सौरभ रंजन, छठे स्थान पर आसिम खान, सातवें स्थान पर अंजली प्रभा, आठवें स्थान पर अनुकृति मिश्रा, नवम स्थान पर आकाश कुमार और दसवें स्थान पर मीमांशा रही हैं।

प्रियांगी मेहता ने पहले प्रयास में बीपीएससी में टॉप किया

पटना के संदलपुर की रहने वाली प्रियांगी मेहता ने पहले प्रयास में बीपीएससी में टॉप किया है। वह यूपीएससी का मेंस पास कर इंटरव्यू देने की तैयारी में लगी है। प्रियांगी ने बताया कि सफलता के लिए जरूरी है कि पूरी तरह से पढ़ाई पर फोकस करें और सोशल मीडिया से दूरी बनाएं।साथ ही बताया कि किसी भी सोशल मीडिया पर उनका प्रोफाइल नहीं है। प्रियांगी के पिता मिथिलेश कुमार इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की रिपेयरिंग शॉप चलाते हैं, जबकि मां अर्चना देवी गृहिणी है। प्रियांगी ने सत्यम इंटरनेशनल से 10वीं, अरविंद महिला कॉलेज से 12 वीं और बीएचयू से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।

2023 में यूपीएससी की मेंस तक पहुंची थी प्रियंगी मेहता

प्रियांगी मेहता ने बताया कि दूसरे प्रयास में संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा वर्ष 2023 उत्तीर्ण की है. इसके साक्षात्कार की तैयारी कर रही हैं. वर्ष 2022 में यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सकी थी. बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली प्रियंगी ने बताया कि यह सफलता स्वाध्याय एवं मां पिता के सहयोग व आशीर्वाद से संभव हो सकी है.