LIVE दिल्ली हिंसा अब तक : 34 लोगों की मौत, 18 FIR और 106 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस के अनुसार रविवार के बाद हिंसा थम गयी है, लेकिन मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ती ही जा रही है। अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में हाईकोर्ट ने जब केन्द्र सरकार और राज्य सरकार को फटकार लगाया तो ये एक्शन में आये। एनएसए अजीत डोभाल ने खुद हालात का जायदा लिया और शांति का आश्वासन दिया।

गुरु तेग बहादुर अस्पताल: 30

LNJP अस्पताल: 2

JPC अस्पताल: 1

एक पुलिसकर्मी (रतनलाल)

LIVE UPDATE :  मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 28 पहुंचा

LIVE UPDATE : बुधवार तक मरने वाले लोगों का आंकड़ा 22 था। उसके बाद गुरू तेगबहादुर अस्पताल में एक घायल की मौत हो गयी, जिससे यह आंकड़ा 28 तक पहुंच गया।

LIVE UPDATE :  18 एफआईआर, 106 गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा पर बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, इस दौरान अदालत ने दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े किए। कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस एक्शन में आई और अबतक 18 एफआईआर दर्ज की गई, 106 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हाई कोर्ट ने इस दौरान बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा के बयानों को अदालत में चलवाया।

LIVE UPDATE : दिल्ली में लगातार बढ़ रहा मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 22 की मौत

दिल्ली में हिंसा में हुई मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को ये आंकड़ा 13 था, लेकिन अब बुधवार सुबह 11 बजे ये आंकड़ा 20 हो गया है. गुरु तेग बहादुर अस्पताल की ओर से हिंसा में हुई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा जारी किया गया है।

LIVE UPDATE :  दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर काबू पाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को खुली छूट दी गई है. अजित डोभाल अब से कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को दिल्ली हिंसा की जानकारी देंगे. मंगलवार शाम को अजित डोभाल दिल्ली के कई इलाकों में भी गए थे।

LIVE UPDATE : दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में बुधवार सुबह स्क्रैप मार्केट में आग लगा दी गई. चश्मदीदों का कहना है कि यहां पर कुछ लोग आए और आग लगाकर भाग गए।

LIVE UPDATE : दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान शहीद हुए पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल का परिवार धरने पर बैठ गया है. परिवार की मांग है कि रतनलाल को शहीद का दर्जा दिया जाए. दिल्ली के भजनपुरा में हुई हिंसा के दौरान रतनलाल की मौत हो गई थी, वो राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे. बुधवार को उनके परिवार ने पैतृक गांव जाने वाले रास्ते पर जाम लगा दिया।