वायुसेना दिवस : आसमान में गरजे वायुसेना के विमान, प्रमुख बोले-हर चुनौती के लिए हम तैयार

भारतीय वायुसेना का आज 88वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर भारतीय वायुसेना प्रमुख के संबोधन और राष्ट्रगान के बाद वायुसेना के विमानों ने करतब दिखाये। इस मौके पर आरकेएस भदौरिया ने कहा कि हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

वायुसेना प्रमुख ने और क्या कहा ?

वायुसेना प्रमुख ने हाल ही में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन गतिरोध के बीच एयर फोर्स की तैनाती पर कहा, मैं उत्तरी सीमा पर हाल ही में गतिरोध में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए सभी वायु योद्धाओं की सराहना करता हूं, जब हमने किसी भी घटना को संभालने के लिए कम समय पर अपनी लड़ाकू संपत्ति तैनात की और भारतीय सेना के लिए तैनाती और जरूरत की सभी आवश्यकताओं के लिए अपनी मदद दी। उन्होंने कहा कि हमें अपने योद्धाओं पर गर्व है और हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

मल्टी-डोमेन ऑपरेशन करेंगे

एयरफोर्स चीफ ने कहा कि जब हम 89वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं उस वक्त भारतीय वायुसेना परिवर्तन के दौर से गुजर रही है. हम एक ऐसे युग में प्रवेश कर रहे हैं, जहां हम एयरोस्पेस पावर को नियोजित करेंगे और एकीकृत मल्टी-डोमेन ऑपरेशन करेंगे. मैं राष्ट्र को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारतीय वायु सेना विकसित होगी और हमारे देश की संप्रभुता और हितों की रक्षा के लिए सभी परिस्थितियों में कभी भी तैयार रहेगी। हिंडन एयरबेस पर 88वें भारतीय वायु सेना दिवस के मौके पर दो चिनूक हेलीकॉप्टरों ने फ्लाईपास्ट में भाग लिया।