मुंबई के क्रूज शिप रेव पार्टी मामला, आरोपों के घेरे में आए समीर वानखेड़े जांच करेंगे या कोई और? NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल करेंगे पूछताछ

मुंबई के क्रूज शिप रेव पार्टी मामले की जांच कर रहे समीर वानखेड़े पर आरोपों को लेकर एनसीबी में भी हलचल देखने को मिल रही है. एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह जो सतर्कता विभाग के प्रमुख हैं वो समीर वानखेड़े से पूछताछ भी करेंगे और रिपोर्ट सौंपेंगे. साथ ही मामले में कथित पंच/गवाह रहे प्रभाकर से भी पूछताछ होगी. ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि, एक स्वतंत्र गवाह ने एफिडेविट के माध्यम से सोशल मीडिया पर कुछ तथ्यों को प्रसारित किया था, उसका संज्ञान लेते हुए महानिदेशक NCB ने विजिलेंस को इंक्वायरी मार्क की है. आज जांच के आदेश हुए हैं, तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.

मालूम हो कि इस मामले में एनसीबी की टीम इस केस से जुड़े उन लोगों से पूछताछ करेगी जिनके नाम एफीडेविट में लिखे हुए है. गौरतलब है कि इसमें प्रभाकर सैल नाम भी है. वहीं एनसीबी की विजिलेंस टीम सैम डिसूजा, किरण गोसावी (जो अभी तक फरार है) शाहरुख की मैनेजर पूजा डडलानी से भी पूछताछ करेगी. क्योंकि प्रभाकर ने आरोप लगाया है कि उसने किरण गोसावी और पूजा से पैसों के बारे में बातचीत होते देखा था. एनसीबी के अधिकारी सालेकर से भी पूछताछ होगी जिसने प्रभाकर से ब्लेंक पेपर पर साइन करवाए थे. इस मामले में सबसे पहले समीर वानखेड़े से उनका पक्ष रखने को कहा जाएगा. इसके साथ ही सभी लोगों के बीच की सीडीआर को भी एनालिसिस किया जाएगा.

वहीं ड्रग्स केस में आरोपों में घिरने के बाद NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने पलटवार किया है. समीर वानखेड़े ने सेशंस कोर्ट में कहा है कि जब से क्रूज ड्रग्स केस आया है, तब से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. वानखेड़े ने ये भी कहा कि उन्हें धमकी दी जा रही है और जांच पर असर डाला जा रहा है. वानखेड़े के मुताबिक, उनकी मृत मां, पिता और परिवार को भी निशाना बनाया जा रहा है. वो किसी भी जांच के लिए तैयार हैं. वानखेड़े ने गवाह प्रभाकर सइल के आरोपों पर कहा कि क्रूज़ ड्रग्स केस के गवाहों को धमकाया जा रहा है.

समीर वानखड़े ने क्या कहा? 

समीर वानखेड़े ने फर्जी सर्टिफिकेट के आरोपो को सिरे से नकारते हुए कहा कि ये गलत आरोप है और पहले से शादी शुदा होने को लेकर जो आरोप लगाए गए है, पहले जानकारी निकालनी चाहिए थी. ये निहायत घटिया आरोप है ओछी हरकत है. तथ्यहीन आरोप है ,जिस औरत का तलाक हो चुका है  उसके फ़ोटो किसके परमिशन से वायरल हो रहे है? एक तलाक शुदा महिला को भी नहीं छोड़ रहे है.

समीर वानखड़े पर क्या आरोप लगे? 

इस मामले के मुख्य गवाह केपी गोसावी के प्राइवेट बॉडीगार्ड ने एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए हैं. गोसावी के प्राइवेट बॉडीगार्ड प्रभाकर सईल ने एक एफिडेविट के जरिए आरोप लगाया कि कोरे कागज को पंचनामा बताते हुए उनके हस्ताक्षर कराए गए.

आपको बता दें केपी गोसावी क्रूड ड्रग्स मामले में 9 विटनेस में से एक विटनेस है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी केपी गोसावी क्रूस ड्रग्स पार्टी में बतौर विटनेस शामिल होने को लेकर सवाल खड़े किए थे. केपी गोसावी वही शख्स है जिनकी आर्यन खान के साथ ली हुई सेल्फी वायरल हुई थी. प्रभाकर ने अपने एफिडेविट के जरिए दावा किया है कि जिस रात क्रूज पर एनसीबी द्वारा छापेमारी की गई उस वक्त वह केपी गोसावी के साथ था.

प्रभाकर ने आरोप लगाया कि केपी गोसावी और सैम डिसूजा को 25 करोड़ की बात करते हुए उन्होंने सुना है. 18 करोड़ पर बात बनी ऐसा कहते हुए भी सुना है. प्रभाकर का दावा है कि गोसावी सैम ने कथित तौर पर 8 करोड़ रुपए एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े को देने की बात कही है. वहीं प्रभाकर ने यह भी दावा किया है कि केपी गोसावी और सैम डिसूजा की मुलाकात सुपरस्टार शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से मुंबई के लोअर परेल इलाके में नीली कलर की मर्सिडीज कार में हुई है जहां इन तीनों के बीच मुलाकात भी हुई.