पप्पू यादव से नाराज कांग्रेस के स्टार प्रचारक की लिस्ट से रंजीत रंजन का नाम गायब

कांग्रेस पार्टी जाप संरक्षक पप्पू यादव से नाराज हो गई है. गौरतलब है कि पहले कांग्यारेस की चुनाव में मदद करने का ऐलान करनेवाले पप्पू यादव ने अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है.उनकी इस कारवाई से कांग्रेस इतनी नाराज हुई कि उनकी पत्यानी रंजीता रंजन को चुनाव से अलग कर दिया. गौरतलब है कि बिहार में दो विधान सभा सीटों के लिए हो रहे उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी और RJD के उम्मीदवार आमने सामने हैं. RJD के बाद अब बिहार कांग्रेस विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार से लेकर कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को शामिल किया है.

कन्हैया का प्रचार इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस उनके सहारे बिहार में पार्टी को मजबूती देना चाहती है. तेजस्वी के जवाब में उनको सामने लाना चाहती है.

स्तर प्रचारकों की सूचि में शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद,मीरा कुमार, तारिक अनवर, भक्त चरण दास, डॉ. मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, डॉ. शकील अहमद, डॉ. अखिलेश कुमार, डॉ. शत्रुघ्न सिन्हा, डॉ. मो. जावेद, डॉ. अनिल शर्मा, कीर्ति आजाद, अवधेश सिंह, शकील अहमद खान, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, डॉ. कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, अमिता भूषण और शकील उज्जमन अंसारी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं. दिलचस्प यह कि पूर्व सांसद रंजीत रंजन इस सूची में नहीं हैं. कांग्रेस चाहती थी कि उनके पति पप्पू यादव उपचुनाव में पूरी तरह से कांग्रेस को मदद करें. जबकि, पप्पू चाहते थे कि कांग्रेस उनके साथ गठबंधन करे. ऐसा नहीं हुआ और पप्पू यादव ने योगी चौपाल को उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी. शायद यहीं कारण है कि ऑल इंडिया कांग्रेस में सेक्रेटरी होने के वावजूद रंजीता रंजन को कांग्रेस पार्टी ने अंजर-अंदाज कर दिया है.