जय श्री राम के नारे लगाते हुए पटना के हनुमान मंदिर में बेकाबू हुई भीड़, पुलिस को श्रद्धालुओं पर करना पड़ा हल्का बल प्रयोग

राजधानी पटना के हनुमान मंदिर में दर्शन करने के लिए कतार बद्ध श्रद्धालुओं को नियंत्रित रखने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वीर कुंवर सिंह पार्क के गेट नंबर 2 पर श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग तक करना पड़ा। गेट नंबर 2 से निकलकर श्रद्धालु जीपीओ गोलंबर होते हुए हनुमान मंदिर जाने का रूट था। लेकिन भीड़ को देखते हुए गेट नंबर 2 पर पुलिस ने सुबह 4 बजे श्रद्धालुओं को रोक दिया।

थोड़ी देर में वीर कुँवर सिंह पार्क गेट नंबर 2 के पास इतनी बढ़ गई कि पुलिस को भी रोकना मुश्किल हो गया। श्रद्धालुओं की भीड़ जय श्रीराम के नारे लगाते सुबह लगभग 4:15 बजे बेकाबू हो गई और गेट नंबर 2 के पास लगी बैरिकेडिंग को तोड़ डाला। स्थिति को काबू में करने के लिए एसएसपी पटना आधा दर्जन प्रतिनियुक्त दंडाधिकारीयों के साथ-साथ RAF और पुलिस बल को काफी मशक्कत करना पड़ा। लगभग 1 घंटे के प्रयास के बाद 5:15 बजे पुलिस ने श्रद्धालुओं के बेतरतीब हो चुके कतार को व्यवस्थित कर सके और भीड़ को काबू में करने में सफल रही। इससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।