जेल में मिली आपत्तिजनक सामग्रियों ने बढ़ाई मोकामा विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें, पुलिस के हाथ लगा बड़ा सबूत जो खोलेगा कई राज।

जेलों में अचानक हुई छापेमारी के बाद मोकामा विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।मोकामा विधायक अनंत सिंह के पास से बरामद मोबाइल फोन ने अनंत सिंह की परेशानियां बढ़ा दी हैं। बताया जा रहा है कि अनंत सिंह के पास से बरामद किए गए मोबाइल फोन में मिनी सिम कार्ड लगा था। यह सिम कार्ड आमतौर पर नवीनतम एंड्रायड फोन में उपयोग में लाया जाता है। लेकिन जेल के अंदर हुई छापेमारी में एंड्रायड फोन हाथ नहीं लगा है। पुलिस को शक है कि जेल के अंदर एंड्रायड फोन भी हो सकता है। इस बिंदु पर भी पुलिस की जांच जारी है।


खास बात यह है कि मिनी सिम की-पैड मोबाइल फोन में लगा था। इस सिम कार्ड को उस मोबाइल में लगाने के लिए मास्टर होल्डर का प्रयोग भी किया गया था। अब पुलिस उस सिम कार्ड की जांच में लगी है कि वह किन-किन मोबाइल फोन में प्रयोग में लाया गया था और किन-किन लोगों से बात हुई थी। सूत्रों का कहना है कि उक्त मोबाइल नंबर से कई लोगों से बातें हुई थीं कि जिसके कारण सीडीआर पूरी तरह पुलिस को नहीं मिल पायी है। लेकिन उम्मीद है कि शनिवार को सीडीआर मिल जायेगी और इस मामले से जुड़े कई राज भी खुल जायेंगे।

मिनी सिम कार्ड खोलेगा कई राज


मिनी सिम कार्ड आमतौर पर एंड्रायड फोन में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन उसे की-पैड फोन में लगाया गया था। इससे यह शक जाहिर होता है कि एंड्रायड फोन का भी इस्तेमाल हो रहा था। पटना पुलिस के द्वारा इस बिंदु पर जांच चल रही है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जायेगा।


इस पूरे मामले की जांच बेऊर जेल के अधीक्षक जितेंद्र कुमार कर रहे हैं। उन्होंने जेलर व मुख्य वार्डन से स्पष्टीकरण भी मांगा था। स्पष्टीकरण का जबाव भी मिल गया है और काराधीक्षक पूरे मामले की समीक्षा के बाद अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह को सौंप देंगे। लेकिन शुक्रवार की रात तक रिपोर्ट पूरी तरह तैयार नहीं होने के कारण काराधीक्षक ने जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है।