89 साल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत, आर अश्विन बने मैन ऑफ द मैच

भारत ने चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 89 साल के इतिहास में रन के लिहाज से यह टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। वे डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले देश के छठे गेंदबाज बने। इस जीत के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला

चार मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

भारतीय टीम ने मंगलवार को चौथे दिन ही 317 रन से अपने नाम कर लिया। इस तरह चार मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। अहमदाबाद में 24 फरवरी से होने वाला अगला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। रनों के लिहाज से भारत की यह पांचवीं बड़ी जीत है। इंग्लैंड के खिलाफ उसने अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इससे पहले उसने 1986 में लीड्स में 279 रन से जीत हासिल की थी।

रविचंद्रन अश्विन रहे जीत के असली हीरो

आर अश्विन इस जीत के असली हीरो रहे। पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट चटकाने के बाद दूसरी पारी में शतक जड़ दिया, उन्होंने 148 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 106 रन की शतकीय पारी खेली। फिर दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए 53 रन देकर तीन अहम विकेट भी चटकाए।