AMU के संस्थापक सर सैयद अहमद खान के जन्मदिवस पर पटना में रक्तदान शिविर का आयोजन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक और महान समाज सुधारक सर सैयद अहमद खान की जन्मदिवस पर पटना में एएमयू ओल्ड बॉयज एजुकेशन बिहार चैप्टर के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, बिहार के सहयोग से किया गया। इस अवसर पर महासचिव डॉ. अरशद हक ने कहा कि कोविड महामारी के इस दौर में ब्लड बैंकों के समर्थन के लिए इस रक्तदान शिविर का आयोजन एक प्रयास के रूप में किया गया है।

सर सैयद ने जॉन स्टुअर्ट मिल को याद करते हुए कहा कि “यहां तक ​​कि एक निरंकुश सरकार किसी देश में आपदा नहीं ला सकती है, अगर उसके लोग सुधार और प्रगति के विचारों के साथ व्यक्तिगत रूप से संपन्न होते हैं’, वह हमारे संस्थापक के सुनहरे शब्दों को याद दिलाता है।

उन्होंने इस पहल की सराहना की और पूर्व छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों से भविष्य में भी इस नेक काम से जुड़ने का आग्रह किया। रक्तदान शिविर में अच्छी प्रतिक्रिया देखी गई और कुल 50 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।
इस अवसर पर, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, बिहार के पदाधिकारी डॉ. बीबी सिन्हा, अध्यक्ष और यू एस पी सिंह, वाइस चेयरमैन ने इस पहल को करने और इस शिविर के आयोजन के लिए एएमयू ओल्ड बॉयज़ एजुकेशन के लिए धन्यवाद दिया और इस तरह इसे एक सफल आयोजन बनाया।
इस अवसर पर नदीम सेराज, संजय कुमार, अतीकुर्रहमान, आज़ाद कमाल, साकिब ज़ेया,रेयाज अहमद,मो.सफ़ी आलम,एजाज़ हुसैन,अंशु,अली अहमद,डॉ अमजद अली,सरफरजद्दीन अहमद सहित अन्य लोगों में मौजूद थे।